AFG vs BAN T20 World Cup 2024 अफ़ग़ानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुँचकर रचा इतिहास !

0
AFG vs BAN T20 World Cup 2024
AFG vs BAN T20 World Cup 2024

AFG vs BAN T20 World Cup 2024 अफ़ग़ानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुँचकर रचा इतिहास !

AFG vs BAN T20 World Cup 2024: टी 20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 टीमों के बीच मुकाबले खेले जा रहे हैं। अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए, टी 20 वर्ल्ड कप महाकुंभ के 52वें मैच में अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने टॉस जीता। टॉस जीतकर अफ़ग़ानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था।

अफ़ग़ानिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 115 रन ही बना सकी। अफ़ग़ानिस्तान का बैटिंग का फैसला इतना कारगर साबित नहीं हुआ। अफ़ग़ानिस्तान टीम ने बांग्लादेशी टीम को 116 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य को बांग्लादेश की टीम हासिल करने में नाकामयाब रही। बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 105 रन पर ऑलआउट हो गयी। और 8 रनों से यह मैच हार गयी।

इसी जीत के साथ अफ़ग़ानिस्तान टीम ने सेमीफइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अफ़ग़ानिस्तान ने सेमीफाइनल में पहुँचकर रच डाला इतिहास। इसी हार के साथ बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया जो दोनों टीमें सेमीफाइनल की राह में बनी हुयी थी। ये दोनों टीमें एलिमिनेट हो गयी। इस मैच में प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड नवीन उल हक़ को दिया गया।

अफ़ग़ानिस्तान टीम की बैटिंग

अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए, अफ़ग़ानिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी रही थी। लेकिन पहली विकेट गिरने के बाद धीरे धीरे विकेट गिरते गए और पारी बिलकुल धीमी हो गयी। जिसकी वजह से अफ़ग़ानिस्तान टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 115 रन ही बना सकी। अफ़ग़ानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रनों का योगदान रहमानुल्लाह गुरबाज का रहा। गुरबाज ने 55 गेंदों में 3 चौकों 1 सिक्स की मदद से 43 रनों की पारी खेली।

AFG vs BAN T20 World Cup 2024

बांग्लादेश टीम की बैटिंग

बांग्लादेश टीम को अफ़ग़ानिस्तान टीम ने 116 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन बारिश की वजह मैच में खलल पड़ा। जिसकी वजह से 19 ओवर में 114 रन का लक्ष्य दिया गया। बांग्लादेश इस लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी तो बांग्लादेश की शुरुआत बिलकुल खराब रही थी। बांग्लादेश की एक छोर पर विकेट गिरती जा रही थी।

लेकिन लिटन दास एक छोर पर टिके हुए थे, लिटन दास ने अर्धशतकीय पारी खेली। लिटन दास नॉटआउट रहे लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। एक समय ऐसा लग रहा था, की यह मैच बांग्लादेश आराम से जीत जाएगा। लेकिन तभी राशिद खान ने 11वें ओवर की लास्ट 2 गेंदों पर दो विकेट चटकाए और नवीन उल हक़ ने 18 वें ओवर की चौथी और पाँचवीं गेंद पर विकेट लेकर बांग्लादेश की टीम को ऑलआउट कर दिया।

बांग्लादेश की टीम हासिल करने में नाकामयाब रही। बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 105 रन पर ऑलआउट हो गयी। और 8 रनों से यह मैच हार गयी। बांग्लादेश टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रनों का योगदान लिटन दास का रहा। लिटन दास ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली।

AFG vs BAN T20 World Cup 2024: प्लेयर ऑफ़ द मैच

AFG vs BAN T20 World Cup 2024: टी 20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 टीमों के बीच मुकाबले खेले जा रहे हैं। अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए, टी 20 वर्ल्ड कप महाकुंभ के 52वें मैच में अफ़ग़ानिस्तान टीम के खिलाड़ी नवीन उल हक़ को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। नवीन उल हक़ ने अपने स्पेल के 3.5 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here