SL vs NZ न्यूज़ीलैण्ड के विलियम ओरूर्के ने अपनी गेंदबाजी से श्रीलंका को किया 305 के स्कोर पर ढेर, चटका डाले पहली पारी में 5 विकेट !

0
SL vs NZ 1st Test Day 2
SL vs NZ 1st Test Day 2

SL vs NZ 1st Test Day 2 न्यूज़ीलैण्ड के विलियम ओरूर्के ने अपनी गेंदबाजी से श्रीलंका को किया 305 के स्कोर पर ढेर, चटका डाले पहली पारी में 5 विकेट !

श्रीलंका और न्यूज़ीलैण्ड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरु हो चुकी है। पहला टेस्ट मैच गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम, गॉल में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो चूका है।

पहले मैच मैं श्रीलंका के कप्तान धनजया डी सिल्वा ने टॉस जीता। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए, श्रीलंका ने पहली पारी में 305 रन बनाए।

दूसरे दिन के खेल के खत्म होने तक न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने 72 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बना लिए हैं। न्यूज़ीलैण्ड की टीम अभी भी 50 रनों से पीछे है।

श्रीलंका टीम की पहली पारी में बैटिंग

SL vs NZ 1st Test Day 2
SL vs NZ 1st Test Day 2

श्रीलंका के कप्तान धनजया डी सिल्वा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए, श्रीलंका की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं रही थी।

लेकिन कामिंडू मेंडिस की 114 रनों की शतकीय पारी और कुसाल मेंडिस की 50 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका की टीम पहली पारी में 305 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी थी।

श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा रनों की पारी कामिंडू मेंडिस ने खेली। कामिंडू मेंडिस ने 173 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 114 रनों की पारी खेली। इसके अलावा श्रीलंका की तरफ से रमेश मेंडिस और परभात जयसूर्या क्रीज पर बने हुए थे। लास्ट के तीन विकेट मात्र 3 रन ही जोड़ पाते हैं।

न्यूज़ीलैण्ड टीम की पहली पारी में गेंदबाजी

न्यूज़ीलैण्ड की गेंदबाजी पहली पारी में इतनी ज्यादा अच्छी नहीं रही थी। न्यूज़ीलैण्ड की तरफ से पहले दिन के खेल के खत्म होने तक सबसे बढ़िया प्रदर्शन विलियम ओरूर्के का रहा।

विलियम ओरूर्के ने 18.5 ओवर में 55 रन देकर 5 विकेट चटकाए। इसके अलावा ग्लेन फिलीपस और अजाज़ पटेल ने 2-2 विकेट चटकाए। तथा टीम साउथी ने 1 विकेट चटकाया।

न्यूज़ीलैण्ड टीम की पहली पारी में बल्लेबाजी

SL vs NZ 1st Test Day 2
SL vs NZ 1st Test Day 2

दूसरे दिन के खेल में न्यूज़ीलैण्ड के गेंदबाजों ने मात्र 3 रन के भीतर ही बाकि बचे 3 विकेट चटका लिए थे। न्यूज़ीलैण्ड की शुरुआत अच्छी रही थी, क्योंकि न्यूज़ीलैण्ड ने दूसरे दिन के खेल में 72 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बना लिए थे। न्यूज़ीलैण्ड टीम अभी भी श्रीलंका के पहली पारी के स्कोर से 50 रन पीछे है।

दूसरे दिन के खेल के खत्म होने तक न्यूज़ीलैण्ड की तरफ से सबसे ज्यादा 70 रनों की पारी टॉम लैथम ने खेली। डेरिल मिचेल 41 रन बनाकर और टॉम ब्लंडेल 18 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं।

दूसरे दिन के खेल होने तक श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट कप्तान धनजया डी सिल्वा ने चटकाए। कप्तान सिल्वा ने 7 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here