ENG vs AUS इंग्लैंड ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज को किया 1-1 से बराबर, कल खेला जाएगा निर्णायक मुकाबला !

0
ENG vs AUS 2nd T20I
ENG vs AUS 2nd T20I

ENG vs AUS इंग्लैंड ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज को किया 1-1 से बराबर, कल खेला जाएगा निर्णायक मुकाबला !

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी 20 मैच सोफिया गार्डन, कार्डिफ़ में खेला गया। दूसरे टी 20 मैच में इंग्लैंड के कप्तान फिलिप साल्ट ने टॉस जीता। टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। ऑस्ट्रेलिया को बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 194 रनों का लक्ष्य दिया था। इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 7 विकेट खोकर 1 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया।

इंग्लैंड ने यह मैच जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर कर दिया है। सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। अब जो टीम अंतिम यानि तीसरा मैच जीतेगी वह टीम सीरीज पर कब्जा करेगी।

ENG vs AUS 2nd टी20I Highlight

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए, दूसरे टी 20 मैच में इंग्लैंड टीम के कप्तान फिलिप साल्ट ने टॉस जीता। फिलिप साल्ट ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रनों का योगदान जैक फ्रेजर मैकगर्क का रहा। जैक फ्रेजर मैकगर्क ने 31 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेलते हुए, 50 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लिआम लिविंगस्टन और और ब्रिडोन कार्स ने चटकाए।

इन दोनों खिलाड़ियों ने 2-2 विकेट चटकाए। तथा सेम करन और आदिल रशीद ने 1-1 विकेट चटकाया। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड टीम को 194 रनों का लक्ष्य दिया था।

इंग्लैंड जब इस लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी तो, इंग्लैंड की शुरुआत थोड़ी खराब रही थी। क्योंकि इंग्लैंड के 34 रन पर ही 2 विकेट गिर गए थे। लेकिन फिर इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने पारी को संभाला, और 7 विकेट के नुकसान पर 1 ओवर बचाते हुए, इस लक्ष्य को हासिल कर 3 विकेट से यह मैच जीत लिया।

इसी जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रनों की पारी लिआम लिविंगस्टन ने खेली। लिआम लिविंगस्टन ने 47 गेंदों में 6 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 87 रनों की धाकड़ पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी में सबसे ज्यादा विकेट मैथ्यू शार्ट ने चटकाए। मैथ्यू शार्ट ने 3 ओवर में 22 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

प्लेयर ऑफ़ द मैच

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टी20I मैच सोफिया गार्डन, कार्डिफ़ में खेला गया। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया। इस मैच में इंग्लैंड के खिलाड़ी लिआम लिविंगस्टन को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

लिआम लिविंगस्टन ने 47 गेंदों में 6 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 87 रनों की पारी खेली। बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी 2 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here