SCO vs AUS 3rd T20I : ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच को 6 विकेट से जीतकर किया सीरीज पर 3-0 से कब्जा, कैमरन ग्रीन ने बोलिंग और बैटिंग में स्कॉटलैंड को किया तहस-नहस !

0
SCO vs AUS 3rd T20I
SCO vs AUS 3rd T20I

SCO vs AUS 3rd T20I : ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच को 6 विकेट से जीतकर किया सीरीज पर 3-0 से कब्जा, कैमरन ग्रीन ने बोलिंग और बैटिंग में स्कॉटलैंड को किया तहस-नहस !

SCO vs AUS 3rd T20I : ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन टी 20 आई मैचों की सीरीज के लिए खेलने के लिए स्कॉटलैंड दौरे पर गयी हुई है। स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के तीनों मैच खेले जा चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया ने तीनों मैच जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है।

पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 7 विकेट से हराया, दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 70 रनों से हराया और तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हराया। इस आर्टिकल में हम आपको इस सीरीज के अंतिम यानि तीसरे मैच के हाईलाइट और प्लेयर ऑफ़ द मैच के बारे में बताएंगे।

तीसरा मैच ग्रेंज क्रिकेट क्लब, एडिनबर्ग में खेला गया। स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीता। मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले स्कॉटलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था।

स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को स्कॉटलैंड ने 150 रनों का लक्ष्य दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 23 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। और 6 विकेट से यह मैच जीत लिया। इसी जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया।

SCO vs AUS 3rd T20I Highlight

SCO vs AUS: स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टी 20 मैच मेंऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीता। मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले स्कॉटलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए।

क्योंकि स्कॉटलैंड की शुरुआत खराब रही थी। दूसरे मैच की तरह इस मैच में भी ब्रैंडन मैकमुलेन एकमात्र ऐसे बल्लेबाज बने, जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। ब्रैंडन मैकमुलेन ने 39 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 56 रनों की जबरदस्त पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट कैमरन ग्रीन ने चटकाए।

SCO vs AUS 3rd T20I
SCO vs AUS 3rd T20I Highlight

कैमरन ग्रीन ने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा आरोन हार्डी और सीन एबोट ने 2-2 विकेट चटकाए। तथा मार्कस स्टोइनिस और एडम जेम्पा ने 1-1 विकेट चटकाया। ऑस्ट्रेलिया को मेजबान टीम ने 150 रनों का लक्ष्य दिया था।

ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड और जैक फ्रेजर मैकगर्क पिछले मैच की तरह इस मैच में भी फ्लॉप रहे। इनके बाद कप्तान मिचेल मार्श और कैमरन ग्रीन ने पारी को संभाला। हालाँकि मिचेल मार्श 31 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन कैमरन ग्रीन 62 रन बनाकर नाबाद रहकर अपनी टीम को विजयी बनाकर ही लौटे।

ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 23 गेंद शेष रहते हुए, इस लक्ष्य को हासिल कर 6 विकेट से यह मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से इस सीरीज को अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा नाबाद 62 रन कैमरन ग्रीन ने ही बनाए।

स्कॉटलैंड की तरफ से गेंदबाजी में सबसे ज्यादा विकेट ब्रैडली क्यूरी ने चटकाए। ब्रैडली क्यूरी ने 3 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

प्लेयर ऑफ़ द मैच

स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा मैच ग्रेंज क्रिकेट क्लब, एडिनबर्ग में खेला गया। स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हराया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कैमरन ग्रीन को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

ग्रीन ने 39 गेंदों में 2 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। गेंदबाजी करते हुए, ग्रीन ने 4 ओवर के स्पेल में 35 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here