INDW vs NEPW Asia Cup Match वूमेन एशिया कप में भारत ने नेपाल को 82 रनों से हराकर सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई !

0
INDW vs NEPW Asia Cup Match
INDW vs NEPW Asia Cup Match

INDW vs NEPW Asia Cup Match वूमेन एशिया कप में भारत ने नेपाल को 82 रनों से हराकर सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई !

भारतीय वूमेन टीम और नेपाल वूमेन टीम के बीच एशिया कप का दसवाँ मैच रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, दांबुला में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय वूमेन टीम की कप्तान स्मृति मन्धना थी। स्मृति मांधना ने टॉस जीता। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था।

नेपाल वूमेन टीम को पहले गेंदबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। भारतीय वूमेन टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे। भारतीय वूमेन टीम ने नेपाल वूमेन टीम को 179 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को नेपाल वूमेन टीम हासिल करने में असमर्थ रही।

नेपाल वूमेन की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 96 रन ही बना सकी। 82 रनों से इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय वूमेन टीम ने इसी शानदार जीत के साथ सेमी फाइनल के लिए किया क्वालीफाई। इस मैच में प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड शेफाली वर्मा को दिया गया।

INDW vs NEPW Asia Cup Match Highlight

भारतीय वूमेन टीम की कप्तान स्मृति मन्धना ने टॉस जीता। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। भारतीय वूमेन टीम बैटिंग करने के लिए उत्तरी, तो इनकी टीम की शुरुआत बड़ी जबरदस्त रही थी। क्योंकि भारतीय वूमेन टीम की ओपनर जोड़ी शेफाली वर्मा और दयालन हेमलता के बीच 122 रनों की शतकीय साझेदारी हुई थी। जिस साझेदारी की वजह से भारतीय वूमेन टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 178 रन बोर्ड पर लगा दिए थे।

भारतीय वूमेन टीम की ओर से सबसे ज्यादा रनों की पारी शेफाली वर्मा ने खेली। शेफाली वर्मा ने 48 गेंदों में 12 चौकों और 1 छक्के की मदद से 82 रनों की जबरदस्त पारी खेली। वहीं दयालन हेमलता का (47) और जेमिमा रोड्रीगस का (28*) रनों का योगदान रहा। नेपाल वूमेन टीम के गेंदबाजों में सबसे अच्छा परदरशन सीता राणा मगर ने किया। सीता राणा मगर ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 25 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

नेपाल वूमेन टीम इस लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी, तो नेपाल टीम की शुरुआत हल्की रही थी। पहला विकेट 8 के स्कोर पर गिरने के बाद अगले खिलाड़ी आते गए और पेवेलियन की ओर जाते गए। जिस कारण नेपाल वूमेन की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 96 रन ही बना सकी। और 82 रनों से यह मैच हार गयी।

नेपाल वूमेन टीम की ओर से सबसे ज्यादा रनों की पारी सीता राणा मगर ने खेली। सीता ने 22 गेंदों में मात्र 18 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम की गेंदबाजी का बड़ा ही लाजवाब प्रदर्शन रहा। भारतीय वूमेन टीम की ओर से गेंदबाजी में सबसे अच्छा प्रदर्शन दीप्ति शर्मा का रहा। दीप्ति शर्मा ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 13 रन देकर 3 विकेट चटाकए। और अन्य गेंदबाजों ने राधा यादव और अरुंधति रेड्डी ने 2-2 विकेट चटकाए। और रेणुका ठाकुर सिंह ने 1 विकेट चटकाया।

प्लेयर ऑफ़ द मैच

भारतीय वूमेन टीम और नेपाल वूमेन टीम के बीच एशिया कप का दसवाँ मैच रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, दांबुला में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय वूमेन टीम की खिलाड़ी शेफाली वर्मा को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। शेफाली वर्मा ने 48 गेंदों में 12 चौकों और 1 छक्के की मदद से 82 रनों की जबरदस्त पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here