INDW vs PAKW Asia Cup Match वूमेन एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर दर्ज की जीत !

0
INDW vs PAKW Asia Cup Match
INDW vs PAKW Asia Cup Match

INDW vs PAKW Asia Cup Match वूमेन एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर दर्ज की जीत !

भारतीय वूमेन टीम और पाकिस्तान वूमेन टीम के बीच एशिया कप का दूसरा मैच रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, दांबुला में खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान वूमेन टीम की कप्तान निदा डार ने टॉस जीता। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। भारतीय वूमेन टीम को पहले गेंदबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था।

पाकिस्तान वूमेन टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए, 19.2 ओवर में मात्र 108 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी थी। पाकिस्तान वूमेन ने भारतीय वूमेन टीम को 109 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को भारतीय वूमेन टीम ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। और 7 विकेट से यह मैच जीत लिया। इस मैच में प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड दीप्ति शर्मा को दिया गया।

INDW vs PAKW Asia Cup Match Highlight

पाकिस्तान वूमेन टीम की कप्तान निदा डार ने टॉस जीता। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। लेकिन पाकिस्तान वूमेन टीम का यह फैसला उनके हक में नहीं रहा। जब पाकिस्तान वूमेन टीम बैटिंग करने के लिए उत्तरी, तो इनकी टीम की शुरुआत बिलकुल खराब रही थी।

क्योंकि भारतीय वूमेन टीम की गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान वूमेन टीम की खिलाड़ियों की एक न चली। जिस वजह से पाकिस्तान वूमेन टीम को भारतीय वूमेन टीम के गेंदबाजों ने 19.2 ओवर में 108 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। भारतीय वूमेन टीम की गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दीप्ति शर्मा का रहा।

दीप्ति शर्मा ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं बाकि गेंदबाजों रेणुका सिंह ठाकुर, पूजा वस्त्रकर और श्रेयंका पाटिल ने 2-2 विकेट चटकाए। भारतीय वूमेन टीम इस लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी, तो भारतीय टीम ने गजब की शुरुआत की थी।

भारतीय टीम की ओर से पहले विकेट के लिए शेफाली वर्मा और स्मृति मंधना के बीच 85 रनों की साझेदारी हुई। इस मजबूत साझेदारी की वजह से भारतीय वूमेन टीम ने इस लक्ष्य को 14.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। भारतीय वूमेन टीम की ओर से सबसे ज्यादा रनों की पारी स्मृति मंधाना ने खेली। स्मृति ने 31 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 45 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं शेफाली वर्मा का (40) और दयालन हेमलता का (14) रनों का योगदान रहा।

प्लेयर ऑफ़ द मैच

भारतीय वूमेन टीम और पाकिस्तान वूमेन टीम के बीच एशिया कप का दूसरा मैच रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, दांबुला में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय वूमेन टीम की खिलाड़ी दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here