IND vs ZIM 4th T20 Match भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच कल होगा निर्णायक मैच जाने प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट के बारे में !

0
IND vs ZIM 4Th T20 Match
IND vs ZIM 4Th T20 Match

IND vs ZIM 4th T20 Match भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच कल होगा निर्णायक मैच जाने प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट के बारे में !

IND vs ZIM: भारतीय टीम ज़िम्बाब्वे के दौरे पर है। भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच पाँच मैचों की टी 20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के तीन मुकाबले 6,7 और 10 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेले गए। पहले मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए, जिम्बाब्वे ने 115 रन बनाए थे। भारत इस लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रहा और 13 रन से यह मैच हार गया।

वहीं दूसरे मैच में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी अलग लय में नजर आए। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 234 रन ठोक डाले। और ज़िम्बाब्वे की टीम को 134 रनों पर ऑलआउट करके 100 रनों से यह मैच जीत लिया। और तीसरे मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए थे। ज़िम्बाब्वे इस लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी तो 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। और 23 रनों से यह मैच हार गयी।

IND vs ZIM 4TH T20 Match
IND vs ZIM 4TH T20 Match

कल होगा सीरीज का निर्णायक मैच

कल इस सीरीज का चौथा यानि निर्णायक मैच होने वाला है। क्योंकि कल का मैच अगर भारतीय टीम जीत लेती है, तो सीरीज अपने नाम कर लेगी। और अगर ज़िम्बाब्वे इस मैच को जीत जाती है, तो सीरीज 2-2 की बराबरी पर आकर खड़ी हो जाएगी। कल का मैच दोनों ही टीम जीतने की कोशिश करेगी।

IND vs ZIM: हरारे स्पोर्ट्स क्लब पिच रिपोर्ट

IND vs ZIM: हरारे स्पोर्ट्स क्लब पिच रिपोर्ट के बारे में जिक्र करें, तो इस पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मदद देखने को मिलती है। तेज गेंदबाजों को थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है। लेकिन स्पिनर्स को इस पिच पर बिलकुल मदद नहीं मिलती है। इस पिच का औसतन स्कोर 175 के लगभग है।

भारत ने बनाई सीरीज में 2-1 से बढ़त

भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच चल रही पाँच मैचों की टी 20 सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके हैं। इन तीन मैचों में भारतीय टीम पहला मैच हार गयी थी। लेकिन बाद में दोनों मैचों में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत हासिल कर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। पहले मैच में ज़िम्बाब्वे ने भारत को 13 रनों से हराया था। दूसरे मैच में भारत ने ज़िम्बाब्वे को 100 रनों और तीसरे मैच में भी भारत ने ज़िम्बाब्वे को 23 रनों से हराया था।

चौथा टी 20 इंटरनेशनल मैच भारत बनाम ज़िम्बाब्वे

भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच कल यानि 13 जुलाई को चौथा टी 20 मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 4 बजकर 30 मिनट पर हरारे स्पोर्ट्स क्लब स्टेडियम में खेला जाएगा। तीसरे मैच की परफॉरमेंस से लगता है, की कप्तान शुभमन गिल अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं करेंगे जो प्लेइंग 11 तीसरे मुकाबले में खेली थी उसी के साथ मैदान में उत्तर सकते हैं।

IND vs ZIM: भारत वर्सेज ज़िम्बाब्वे हेड टू हेड रिकॉर्ड

IND vs ZIM: भारत और ज़िम्बाब्वे अब तक टी 20 मैचों में कुल 13 बार आमने सामने हुयी है। इसमें भारत ने 8 मैच और ज़िम्बाब्वे ने 5 मैच जीते हैं।

IND vs ZIM 4Th T20 Match
IND vs ZIM 4Th T20 Match

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11

1 शुभमन गिल ( कप्तान )
2 अभिषेक शर्मा
3 रुतुराज गायकवाड़
4 यशस्वी जायसवाल
5 रिंकू सिंह
6 संजू सेमसन ( विकेटकीपर )
7 रवि बिश्नोई
8 अवेश खान
9 खलील अहमद
10 शिवम दुबे
11 वाशिंगटन सूंदर

ज़िम्बाबवे टीम की संभावित प्लेइंग 11

1 वेस्ली मधेवेरे
2 तादिवानाशे मारुमानी
3 ब्रायन बेनेट
4 सिकंदर रजा (कप्तान)
5 डायन मायर्स
6 जॉनथन कैंपबेल
7 क्लाइव मदंडे (विकेट कीपर)
8 वेलिंगटन मसाकाद्जा
9 ल्यूक जोंगवे
10 ब्लेसिंग मुजाराबानी
11 तेंदई चतारा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here